शिक्षा मंत्री दिलावर ने जनता को बताया मलिक: कहा बोतल का पानी हमारे लिए नुकसानदायक, मटके का पानी हमारे लिए सही है

Dainik bhilwara | 03 Mar 2024 06:12

शाहपुरा सीएमएचओ शिक्षा मंत्री के सवाल का जवाब नहीं दे पाए, सीएमएचओ ने शिक्षा मंत्री के छुए पैर

जहाजपुर। कस्बे में स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने टीवी जांच मशीन का लोकार्पण किया। लोकार्पण कार्यक्रम से पहले चिकित्सालय परिसर में शिक्षा मंत्री दिलावर का ढोल नगाड़ों के साथ जबरदस्त स्वागत किया गया। इस दौरान विधायक गोपीचंद मीणा, नगर पालिका अध्यक्ष नरेश मीणा भी उनके साथ है। 

लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान चिकित्सालय परिसर में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि पहले यह मशीन दिल्ली में हुआ करती थी बाद में धीरे-धीरे करते यह जयपुर आई होगी आज यह जहाजपुर में भी आ गई है गांव के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। आगे उन्होंने कहा कि हम बीमार कम पड़े इसलिए हमें स्वच्छता की ओर ज्यादा ध्यान देना होगा। गांव शहर अगर स्वच्छ रखा तो पूरा राजस्थान स्वच्छता रखेगा। बीमारियों में भी कमी आ जाएगी। इस मौके पर विधायक गोपीचंद मीणा ने कहा कि हमारे यहां के कार्यकर्ता पिछले 15 साल से कांग्रेस के आतंक से तरस थे अब हमें उम्मीद है कि हमेशा हमें आपका आशीर्वाद मार्गदर्शन चाहिए। इस दौरान आयोजन में जहाजपुर चिकित्सालय के प्रभारी डॉ.नईम अख़्तर, डॉ.जेपी गोयल, शिक्षा विभाग के ब्लॉक अधिकारी ओम खटीक, सत्यनारायण जाट, विक्की पत्रिया, सुरेंद्र शर्मा रामजस मीणा सहित चिकित्सा विभाग के कर्मचारी और नगरवासी मौजूद रहे।

बोतल के पानी से पीने से क्या लाभ है क्या नुकसान- शिक्षा मंत्री

आयोजित कार्यक्रम के दौरान शाहपुरा सीएमएचओ विष्णु दयाल मीणा से कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने पूछा कि बोतल के पानी से क्या-क्या लाभ है और क्या-क्या नुकसान है,‌ मंत्री द्वारा पूछे गए सवाल का सही जवाब सीएमएचओ शाहपुरा जनता के सामने नहीं दे पाए? बाद में शिक्षा मंत्री ने सीएमएचओ को सीट पर बिठाकर, बोले कि मेरी जानकारी के अनुसार सीएमएचओ साहब गलत दिशा में चले गए हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि बोतल का पानी हमारे लिए नुकसानदायक है मटके का पानी हमारे लिए सही है। उन्होंने कहा कि जनता हमारी मालिक है मालिक दूसरा पानी पिए और नौकर बोतल का पानी पिए यह तो बहुत गलत होगी।

कलेक्टर, विधायक को भी लगानी होगी झाड़ू

 स्वच्छता रखना देश की बहुत बड़ी सेवा है। और जो अपने देश और गांव और शहर से प्यार करता है उन्हें गंदगी नहीं करनी चाहिए। जहां गंदगी दिखे वहां सफाई करने का प्रयास करना चाहिए। महीने में एक बार सब मिलकर के अपने वार्ड, अपने गांव की सफाई करेंगे तो रोज हमें अपना गांव और शहर साफ दिखेगा। विधायक हो या मंत्री हो उन्हें भी झाड़ू लगाना होगा, कलक्टर, एडीएम को भी झाड़ू लगाकर साफ सफाई करनी होगी। जहां मुझे गंदगी दिखाई देगी उस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीएमएचओ ने शिक्षा मंत्री का लिया आशीर्वाद

भाजपा के कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री का स्वागत विधायक कार्यालय के सामने किया। इस कार्यक्रम में शाहपुरा सीएमएचओ ने शिक्षा मंत्री के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C