नागौर में मिर्धा और बेनीवाल के समर्थक भिड़े, नगर पालिका अध्यक्ष का सिर फूटा

Dainik bhilwara | 19 Apr 2024 12:19

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में राजस्थान की 12 सीटों पर मतदान जारी है। दोपहर 3 बजे तक इन 12 सीटों पर 41.51 फीसदी मतदान हुआ है। नागौर के कुचेरा में भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा और इंडिया गठबंधन (आरएलपी) के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के समर्थक भिड़ गए। कुचेरा नगर पालिका के अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा के सिर में चोट लगी। चूरू में सादुलपुर के गांव रामपुर रेणु गांव में फर्जी मतदान की शिकायत पर दो लोगों ने पोलिंग एजेंट का सिर फोड़ दिया।

इधर, वोट डालने के लिए लोगाें में अच्छा-खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, हालांकि कुछ जगह लोगों ने स्थानीय समस्याओं के चलते मतदान का बहिष्कार भी किया है। यूके, कनाडा से भी अप्रवासी भारतीय(एनआरआई) वोट डालने पहुंचे।

जयपुर के हवामहल से विधायक बालमुकुंद आचार्य सुबह 7 बजे ही वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंच गए, 10 मिनट तक लाइन में लगने के बाद उन्हें पता चला कि वे गलत बूथ पर आ गए हैं।

इसके बाद उन्होंने दूसरे बूथ पर जाकर वोट डाला। सीकर, जयपुर, नागौर में शादी के बाद कई दुल्हनें वोट डालने मतदान केंद्र पर पहुंचीं। झुंझुनूं में एक अफसर ने वोटिंग के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए 21 किलोमीटर की दौड़ लगाई।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर के जगतपुरा में वोट डाला, वहीं नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने अलवर में मतदान किया। भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने भी सुबह ही अपने-अपने वोट डाल दिए।

नागौर के कुचेरा कस्बे में भाजपा-आरएलपी प्रत्याशी के समर्थकों में झगड़ानागौर के कुचेरा कस्बे में भाजपा और आरएलपी प्रत्याशी के समर्थकों में झड़प हो गई। झड़प में कुचेरा नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा के सिर पर चोट आई है। बताया जा रहा है कि आरएलपी और भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों के बीच हुई झड़प में तेजपाल मिर्धा बीच-बचाव करने पहुंचे थे। इसी दौरान तेजपाल मिर्धा का सिर फूट गया।

चूरू में फर्जी मतदान को लेकर मारपीट

फर्जी मतदान रोकने की बात को लेकर चूरू में सादुलपुर के गांव रामपुर रेणु के बूथ संख्या 36 पर पोलिंग एजेंट अनूप (47) के सिर पर टेबल से हमला कर दिया। जिससे अनूप के सिर पर चोट आई । उसने बताया कि नरपत सिंह और नाहर सिंह ने उसके साथ फर्जी मतदान की बात को लेकर मारपीट की है। पीड़ित ने भालेरी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। घायल पोलिंग एजेंट अनूप को डीबी अस्पताल लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C