पुलिस विदाई पार्टी में मस्त, ग्रामीणों ने रुका अवैध बजरी से भरा ट्रैक्टर, पुलिसकर्मियों ने ग्रामीण से दबंगई कर मोबाइल किए ज़ब्त

DAINIK BHILWARA | 22 Feb 2024 08:32

जहाजपुर। शक्करगढ़ थाना क्षेत्र में अवैध बजरी खनन एवं परिवहन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अवैध खनन माफिया के हौसले इस कदर बुलंद है कि उन्हें पुलिस का भी डर नहीं है। क्योंकि शक्करगढ़ थाना अधिकारी एवं पुलिसकर्मी की मिलीभगत होने से अवैध बजरी परिवहन पर कार्रवाई करना उचित नहीं समझ रहे हैं। राज्य में मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार को लेकर सतर्क है पर शक्करगढ़ थाना में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार मुक्त राज्य के सपनों पर पानी फेरते नजर आ रहे है। देर रात को एक ऐसा ही मामला शक्करगढ़ थाना क्षेत्र में देखने को मिला है। यहां बजरी माफिया और पुलिस का गठजोड़ देखने को मिल रहा है।

जानकारी के अनुसार शक्करगढ़ थाना परिसर में थाना प्रभारी की विदाई पार्टी चल रही थी इस दौरान बेइ गांव में ग्रामीणों ने अवैध बजरी से भरे हुए ओवरलोड ट्रैक्टर को रुकवा लिया। पुलिस को सूचना दी गई, काफी देर बाद पहुंची पुलिस ने कार्यवाही करने की बजाय उल्टा अवैध बजरी के वाहन को रोकने वाले ग्रामीणों के साथ दबंगई कर जो ग्रामीण ट्रैक्टर का वीडियो बना रहे थे उनके मोबाइल पुलिसकर्मियों ने जब्त कर लिए। ओवरलोड भरे हुए अवैध बजरी के वाहन पर कार्रवाई करने से आनाकानी करने लगे बाद में ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो पुलिस कर्मियों ने ट्रैक्टर को थाने ले जाना उचित समझा। ग्रामीणों ने बताया कि अवैध बजरी से भरा टैªक्टर पकड़ शक्करगढ़ पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुचें पुलिसकर्मियों ने कार्यवाही करने की बजाय जो ग्रामीण बजरी के वाहन का वीडीयो बना रहे थे उन्ही का फोन जब्त करने में लगे रहे। और बताया कि मौके पर पंहुचे पुलिसकर्मी शराब के नशे में थें।

उपसरंपच बेइ बाबूलाल मीणा ने बताया कि  देर रात को अवैध बजरी से भरे हुए ओवरलोड वाहन निकल रहे थे जिसमें से एक ट्रैक्टर ने मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी, बाद में ग्रामीणों ने अवैध बजरी से भरे हुए ओवरलोड ट्रैक्टर को रोक लिया और मुझे फोन किया मैं मौके पर पहुंचा तो मैंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने अवैध बजरी से भरे हुए ट्रैक्टर को ले जाने से मना कर दिया और मौके पर जो ग्रामीणों से उलझ गए। शकरगढ़ थाने में तैनात बाबूलाल मीणा सिपाही जो शराब के नशे में था उसने मौके पर जो युवा ग्रामीण वीडियो बना रहे थे उनके मोबाइल जप्त कर लिए, बाद में मैंने इस बात का विरोध किया तो पुलिस कर्मियों ने वापस ग्रामीणों को फोन लौटा दिया और ट्रैक्टर ले जाने को राजी हो गए, मैंने अपनी जेसीबी बुलाकर ट्रैक्टर को थाने तक पहुंचा है।

ग्रामीणों की 2 वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने थाना अधिकारी को फोन पर बताया कि मैडम ट्रैक्टर ओवरलोड भरा हुआ है और यहां से निकलेगा नहीं, बाद में उप सरपंच भी वीडियो के अंदर थाना अधिकारी से बात करते हुए दिखाई दे रहे जिसमें बोल रहे हैं की मेरी जेसीबी मंगा ली है। दूसरी वीडियो में पुलिसकर्मी और ग्रामीण आपस में उलझ रहे हैं। और मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों पर अवैध बजरी परिवहन करने का आरोप लगा रहे हैं। पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों के मोबाइल जब्त किए थे वह वापस देते हुए दिखाई दे रहे है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C